गौ-सेवा कर मनाया इन युवाओं ने अपनी टीम के साथी का जन्मदिन। इतने किलो चारे और गुड़ का किया दान।

Uncategorized, Yuva Perspectives
Share this post

5 -जुलाई-2020 | फरीदाबाद

टीम WeYuva.com के बल्लभगढ़ क्षेत्र के संयोजक अनुज गौड़, निवासी भीकम कॉलोनी और उनके भाँजे ओजस्व कौशिक का जन्मदिन टीम Weyuva.com द्वारा गत 5 जुलाई को बड़े ही प्रेरणादायक तरीके से मनाया गया। इस मौके पर टीम के सबसे वरिष्ठ साथी राकेश वशिष्ठ, जो कि मिलन स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट सेक्टर 16 के संचालक हैं और विशाल जैन निवासी सेक्टर 10 ने अपनी टीम को गौ सेवा के प्रेरित किया।

उनके आह्वान पर टीम के साथियों ने 160 किलो चने की चूरी और चोकर व 50 किलो गुड़ का दान ऊंचा गाँव, बल्लभगढ़ स्थित गौशाला में किया। WeYuva टीम के सन्दीप गौड़, गौसेवक वीरेन्दर जी, गौरक्षक बिट्टू यादव जी और सुचेत कौशिक ने गौशाला में काफी समय बिताया और गौशाला के संचालक गौसेवक रूपेश यादव से विस्तृत चर्चा की।

वरिष्ठ समाजसेवी राकेश वशिष्ठ ने इस मौके पर सभी साथियों को संबोधित किया और संदेश दिया की सभी साथी हर ख़ुशी के मौके पर गौसेवा का प्रण लें ताकि अपनी गौरवशाली धार्मिक परम्पराओं को जीवंत रखा जा सके। इस मौके पर उन्होंने गौशाला के संचालक रूपेश यादव जी के साथ मिलकर गौ माता की सेवा के अनेकों फायदों पर प्रकाश डाला।

WeYuva टीम के प्रश्नों के उत्तर में रूपेश यादव जी ने बताया की 6000 गज के क्षेत्र में फैली गौशाला में अभी भी लगभग दोगुनी जगह की जरूरत है क्योंकि लगभग 558 गायों व नन्दी महाराजों की सेवा के लिये मौजूदा जगह पर्याप्त नहीं है। उन्होंने बताया की गौशाला के संचालन में हर माह लगभग 8 लाख रुपये का खर्च आता है जबकि कुल कमाई लगभग 1 लाख ही है ; 3 लाख प्रतिमाह नगर निगम उपलब्ध कराता है और बाकी का खर्च दान के रूप में प्राप्त होता है।

टीम के सभी साथियों ने रूपेश यादव जी को भरोसा दिलाया की टीम का हर सदस्य गौशाला में अधिक से अधिक सहयोग करेगा और कम से कम एक युवा साथी को गौसेवा के लिये प्रेरित करेगा। टीम WeYuva सभी पाठकों से अनुरोध करती है की आप अपने आस पास की गौशाला में साल में कम से कम एक बार जरूर जायें ताकि भारतवर्ष में अति गौरवशाली गौसेवा की परम्परा को जीवंत रखा जा सके।

Leave a Reply